बलरामपुर, एजेंसी सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा परेड ग्राउंड में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण से सपा-गठबंधन ने बड़ी बढ़त बना ली है। कई जिलों में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। छठें चरण में बलरामपुर के लोग भाजपा का खाता नहीं खुलने देंगे। बलरामपुर के लोग डबल इंजन सरकार की झूठ की पटरी को उखाड़ फेंक देंगे। 2017 से भाजपा की डबल इंजन सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार और अन्याय डबल हुआ है।

कोरोना महामारी आने पर लोगों को दवा के लिए तरसना पड़ा। अस्पताल में बिस्तर में ऑक्सीजन ना मिलने से लोगों की जान चली गई। हजारों लोगों की मौत हुई लेकिन सरकार सही आंकड़ा नहीं बता पाई है। सपा अध्यक्ष ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। कहा, भाजपा में जो बड़ा नेता है वह बड़ा झूठ बोलता है और जो सबसे बड़ा नेता है वह सबसे बड़ा झूठ बोलता है। अखिलेश ने अमित शाह पर चुटकी लेते हुए कहा, 12वीं पास करने के बाद इंटर में प्रवेश लेने वाले को लैपटॉप देंगे। शुक्र है यह नहीं कहा कि 12वीं के बाद हाई स्कूल में प्रवेश लेने वाले को देंगे। उन्होंने आगे कहा, कई जिलों में किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं हुआ। अगर सरकार बनी तो किसानों के लिए अलग से बजट रखकर 15 दिन के अंदर गन्ना मूल्य भुगतान कराएंगे। भाजपा सरकार में गरीबों से पैसा निकालकर अमीरों की तिजोरी भरी जा रही है। कहा कि बाबा के चेहरे पर 12:00 बजे हैं। मुख्यमंत्री आवास से धुआं उठता देख रहा हूं। बाबा जी ने गोरखपुर की टिकट 11 तारीख की बुक करा ली है। मैं बाबा से कहना चाहता हूं कि अगर अपने घर जाओ तो बिस्कुट जरूर लेकर जाना।

अखिलेश ने भाजपा पर तंज करते हुए कहा कि बाबा जी कह रहे हैं कि हमने एक करोड़ स्मार्टफोन दिए हैं। बलरामपुर वालों के हाथ में वही स्मार्टफोन तो नहीं है।अगर समाजवादी की सरकार बनी तो युवाओं को तकनीकी व रोजगार प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। 22 लाख युवाओं को रोजगार दिलाया जाएगा।कोरोना काल में जिस एंबुलेंस ने लोगों की मदद की है वह समाजवादी पार्टी की देन है।सरकार बनी तो लोगों को निशुल्क सेवा के लिए एंबुलेंस दोगुनी की जाएगी।बाबा ने जब से 100 नंबर का 112 किया, हमारी पुलिस का भी कबाड़ा कर दिया।सरकार में 11 लाख पद खाली है।सबसे ज्यादा शिक्षा विभाग में खाली है।

सरकार आई तो 300 यूनिट बिजली होगी माफ:

सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली माफ होगी। किसानों की सिंचाई के लिए बिजली पूरी तरह माफ होगी।भाजपा को पता नहीं कि जनता में उनके खिलाफ 440 वोल्ट का करंट फैला है।भाजपा ने दलितों का सम्मान लूटने का काम किया है।बाबा मुख्यमंत्री को शीशा देखना चाहिए, वही दंगेश हैं।जो गर्मी निकाल रहे थे, उनकी ऐसी भाप निकालना कि धुआं दूर तक दिखाई दे।सपा सरकार बनेगी तो पुरानी पेंशन बहाल होगी।अनुदेशकों लिख लो तुम्हारे लिए भी काम होगा।गरीबों को भोजन कराने के लिए समाजवादी कैंटीन खोली जाएगी।प्रधानमंत्री पर तंज कसा कहा कि कि पीएम सबको पीएम (पकौड़ा मेकर) बना रहे थे।कहा कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के साथ बहुत अन्याय हुआ है। पूर्व सांसद डा विनय पांडेय का स्वागत किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *